10.4 C
Munich
Sunday, May 19, 2024

देश की सबसे सस्ती BMW बाइक के आगे आप Royal Enfield को भूल जाएंगे, स्पीड और कीमत देख कर आप दंग रह जाएंगे

Must read

The most affordable BMW bike: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी BMW Motorrad अपने फैन्स के लिए बाजार में नए-नए प्रोडक्ट लाती रहती है। BMW बाइक्स लग्जरी, पावरफुल और आकर्षक लुक के साथ-साथ बेहतरीन बाइक्स के लिए जानी जाती हैं। जब आप बीएमडब्ल्यू का नाम सुनते हैं तो आपके दिमाग में लग्जरी कारों और महंगी स्पोर्ट्स बाइक का ख्याल आता है। कंपनी दुनिया भर में महंगी गाड़ियां बेचती है। जर्मन टू-व्हीलर कंपनी की बाइक्स भारतीय बाजार में भी काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन BMW बाइक्स काफी महंगी होने के कारण आम लोग इन्हें खरीद नहीं पाते हैं। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि भारतीय बाजार में सस्ती बाइक उपलब्ध हैं, जो वास्तव में भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक सुखद आश्चर्य है। तो आइए आज जानते हैं देश की सबसे सस्ती BMW बाइक और उसके फीचर्स के बारे में…

भारत में सबसे सस्ती BMW मोटरसाइकिल BMW G 310 R है। बाजार में यह बाइक KTM 390 Duke, Royal Enfield Interceptor 650 और Honda CB300R जैसी बाइक्स को टक्कर देती है। यह मोटरसाइकिल केवल एक ही वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 313cc, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 34PS और 28NM जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 11 लीटर है। महज 8.01 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। BMW G 310 R की सीट की लंबाई 811 मिमी है। बाइक का इनर कर्व 1830 मिमी है। बाइक में 11 लीटर का यूजेबल फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा बाइक में एल्युमीनियम व्हील दिए गए हैं।

इसके फ्रंट में 41 मिमी अपसाइड डाउन (USD) टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन है जबकि रियर में प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ मोनोशॉक सस्पेंशन है। इसमें डुअल चैनल एबीएस है। आगे और पीछे क्रमशः 300 मिमी और 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक हैं। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

बीएमडब्ल्यू जी 310 आर की विशेषताएं
फीचर्स की बात करें तो बीएमडब्ल्यू की यह बाइक सिंगल फ्रंट डिस्क ब्रेक सिस्टम के साथ पेश की गई है। इसमें सभी एलईडी लाइटिंग, रियर प्री-लोड एडजस्टेबल सस्पेंशन, अपसाइड डाउन फोर्क सस्पेंशन, रेडियल फ्रंट ब्रेक कैलिपर के साथ एक बड़ा डिस्प्ले है। इस बाइक को आप ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

इसकी कीमत कितनी होती है?
BMW G 310 R की कीमत 2.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article