10.4 C
Munich
Sunday, May 19, 2024

Amazon Great Republic Day sale: केवल ‘इतने’ हज़ार में बनें iPhone 13 के मालिक! लेकिन खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान…

Must read

फिलहाल Amazon पर ग्राहकों ‘ग्रेट रिपब्लिक डे’ के लिए बड़ी सेल शुरू होने जा रही है. इसमें विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, स्मार्टफोन, घरेलू सामान पर काफी छूट मिलेगी और सेल में Apple का iPhone भी शामिल है।

बहुत से लोग चाहते हैं, सपना देखते हैं कि उनके पास भी iPhone हो। हालाँकि, अब आप उस सपने को पूरा कर सकते हैं। क्योंकि शॉपिंग साइट Amazon पर साल की पहली और सबसे बड़ी ग्रेट रिपब्लिक डे सेल 13 जनवरी से शुरू होने जा रही है, जो 18 जनवरी तक चलेगी। इसलिए इस सेल के दौरान ग्राहकों को कई चीजों पर भारी छूट मिलेगी. इसमें iPhone 13 भी शामिल है। अगर आप इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ बातें हैं जिन पर आपको गौर करना पड़ सकता है।

दरअसल, अगर आप Apple का कोई भी फोन खरीदते हैं तो भी लोगों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित होता है। हालाँकि, iPhone 13 के अन्य नए वेरिएंट भी हैं। तो आप निम्नलिखित बिंदुओं को पढ़कर खुद तय कर सकते हैं कि कीमत में गिरावट के कारण यह फोन लेना आपके लिए कितना फायदेमंद हो सकता है।

iPhone 13 की मौजूदा कीमत 52,999 रुपये है. हालांकि, ग्राहक अमेज़न की सेल के दौरान इसी फोन को 49,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर आप ईएमआई विकल्प के लिए एसबीआई बैंक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आप इस पर 1000 रुपये की अतिरिक्त छूट पा सकते हैं। इसका मतलब है कि आप iPhone13; 48,999 रुपये जितनी सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके पास पुराना आईफोन है तो आप उसे देकर इस पर भारी छूट पा सकते हैं।

हालाँकि, केवल iPhone 13 पर ही ध्यान केंद्रित न करें, जो लोग अपने पुराने फोन को अपग्रेड करना चाहते हैं उन्हें अन्य Apple फोन जैसे iPhone 14, iPhone 14 Plus और iPhone 14 Pro पर भी ध्यान देना चाहिए; क्योंकि इस पर आपको बेहतरीन ऑफर भी मिल सकते हैं.

क्या iPhone 13 आपके लिए लायक है?
आपको 2024 में नए या आने वाले स्मार्टफोन में से iPhone 13 लेना चाहिए या नहीं, यह आपकी जरूरतों पर निर्भर करता है। बेशक यह फोन आपको शानदार परफॉर्मेंस दे सकता है। यह अधिक स्टोरेज, बेहतर कैमरा और लंबी बैटरी लाइफ से लैस है। हालांकि, नए स्मार्टफोन की तरह इस फोन का रिफ्रेश रेट अपेक्षाकृत कम है। कैमरे में अन्य नए स्मार्टफ़ोन की तरह भारी ज़ूम लेंस या टेलीफ़ोटो लेंस की सुविधा नहीं है।

हालाँकि, यदि आप फ़ोन की समग्र शक्ति या फ़ोटो गुणवत्ता पर नज़र डालें, तो आप निराश नहीं होंगे। तो मौजूदा सेल के दौरान आपके लिए बजट-फ्रेंडली आईफोन खरीदने का यह सुनहरा मौका हो सकता है।

हालाँकि, यदि आप सर्वोत्तम डिज़ाइन, स्क्रीन, कैमरा और ज़ूमिंग क्षमताओं जैसी अद्यतन सुविधाएँ चाहते हैं, तो आप iPhone के शीर्ष मॉडल पर विचार कर सकते हैं या शायद आगामी iPhone 15 की प्रतीक्षा कर सकते हैं। हालाँकि, इंडिया टुडे के एक लेख के अनुसार, अन्य मॉडल खरीदने के लिए आपको पैसे जुटाने की तैयारी करनी होगी।

अंततः, आपको अपनी आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के आधार पर यह निर्णय लेना होगा कि एक ग्राहक के रूप में आपके लिए कौन सा फ़ोन सही है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article